why shilpa shetty used to jealous of shamita shetty | शमिता के गोरे रंग से चिढ़ती थीं शिल्पा शेट्टी, इस तरह करती थीं तंग

नई दिल्ली: शिल्पा शेट्टी की बहन शमिता शेट्टी (Shamita Shetty Birthday) आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं. शमिता ने साल 2000 में फिल्म मोहब्बतें से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए शमिता को बेस्ट डेब्यू एक्टर फीमेल का अवार्ड भी मिला था. साल 2002 में शमिता का आइटम नंबर ‘शरारा-शरारा’ भी आया था,  जिसने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया. लेकिन, शमिता बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपना नाम ज्यादा कमा नहीं पाई और उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग की ओर रुख कर लिया.

शमिता से चिढ़ती थीं शिल्पा

आपको जानकर हैरानी होगी कि शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) बचपन में शमिता से चिढ़ती थीं. शिल्पा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, ‘मेरे पापा ने मुझे बताया था कि शमिता (Shamita Shetty) का रंग उनसे ज्यादा गोरा है. उसके गोरे होने से मुझे असहज महसूस होता था. मैं बचपन में शमिता के साथ सोती नहीं थी और उसे चिंगोटी काट कर खूब रुलाती थी.’ शिल्पा को हमेशा से लगता था कि शमिता उनसे ज्यादा खूबसूरत हैं जिससे उन्हें काफी इनसिक्योरिटी होती थी. लेकिन, आज दोनो बहनों को एक-दूसरे का साथ ज्यादा पसंद आता है. शिल्पा और शमिता दोनों एक-दूसरे के साथ की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर शेयर करती रहती हैं, दोनों की बॉन्डिंग समय के साथ और स्ट्रॉन्ग हुई है.

इस शख्स की वजह से ली बॉलीवुड में एंट्री

शमिता के बॉलीवुड में आने का किस्सा भी काफी रोचक है. एक बहुत बड़े फैशन डिजाइनर की सलाह पर ही शमिता ने इंडस्ट्री की ओर रुख किया था. शमिता कॉमर्स स्ट्रीम से ग्रैजुएट हैं लेकिन डिजाइनिंग हमेशा से उनका पैशन रहा है. मुंबई के एक कॉलेज से शमिता ने फैशन डिजाइनिंग (Fashion Designing) की और मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra) के यहां इंटर्नशिप करने लगी. एक दिन मनीष ने उनसे कहा कि तुम में एक्टिंग का स्पार्क है, तुम वहां कोशिश करो. बस फिर क्या था शमिता ने अपने करियर की राह बॉलीवुड की ओर मोड़ दी. 

इंटीरियर डिजाइनिंग में कमाया नाम

आपको बता दें ‘मोहब्बतें’ के बाद शमिता शेट्टी को फिल्म ‘जहर’ में खूब पसंद किया गया था लेकिन उसके बावजूद उनके फिल्मी करियर का ग्राफ नीचे गिरता गया. अपने डूबते करियर को देखते हुए शमिता ने टीवी का तरफ रुख किया. ‘बिग बॉस’, ‘झलक दिखला जा’ और ‘खतरों के खिलाड़ी’ जैसे शो करने के बाद भी शमिता बॉलीवुड में दूर होती गईं. हिंदी फिल्मों में बात नहीं बनी तो शमिता ने कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया लेकिन बात नहीं बनीं. शमिता शेट्टी ने फिर इंटीरियर डिजाइनिंग (Interior Designing) की ओर रुख किया. उन्होंने मुंबई में रॉयल्टी नाम का क्लब डिजाइन किया है. इसके साथ ही चंडीगढ़ में उनके द्वारा डिजाइन किए गए लॉसिस स्पा के लिए उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर सम्मानित किया गया. बता दें कि शमिता शेट्टी ने अब वेब सीरीज की ओर रुख कर लिया है. हाल ही में शमिता वेब सीरीज ‘ब्लैक विडो’ में नजर आई थीं.