These Bollywood couple happy with their second marriage | दूसरी शादी से संवर गई इन सितारों की जिंदगी, आज हैं एक कामयाब Couple

नई दिल्ली: बॉलीवुड में ऐसे कई सितारे हैं, जिन्होंने पहली पत्नी या पति को तलाक देकर दूसरी शादी की है. कई ऐसे हीरो भी हैं जिनकी दो-दो पत्नियां रही हैं. दोनों पत्नियों के साथ वे रहते रहे हैं. इनमें सबसे पहला नाम धर्मेंद्र का आता है. धर्मेंद्र की पहली शादी प्रकाश कौर से 1954 में हुई थी. दूसरी शादी हेमा मालिनी से उन्होंने 1980 में की. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप भी बखूबी निभाया. लेकिन बाद की पीढ़ी ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देने के बाद ही दूसरी या तीसरी शादी की. जावेद अख्तर ने भी हनी ईरानी को तलाक देने के बाद ही शबाना आजमी से शादी की.

संजय दत्त बन गए लकी
संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा कैंसर की वजह से गुजर गईं. दूसरी पत्नी रिया से उनका तलाक हो गया. जब एक डांसर मान्यता से उन्होंने शादी की, तो उनकी बहनों और दोस्तों ने कहा कि उनकी यह शादी एक साल से ज्यादा नहीं चलेगी. लेकिन मान्यता ने संजय दत्त को बखूबी संभाला और दोनों का रिश्ता तमाम उतार-चढ़ावों के बावजूद आज भी मजबूत है. 

सैफ को मिला सुकून
सैफ ने महज इक्कीस साल की उम्र में अपने से बारह साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी. दो बच्चे होने के बाद सैफ ने तलाक ले लिया. उन्हें शिकायत थी कि अमृता उनसे एक शौहर की तरह नहीं, बच्चे की तरह व्यवहार करती हैं. सैफ ने कई अफेयर करने के बाद सुकून ढूंढा अपने से दस साल छोटी करीना कपूर में. सैफ मानते हैं कि करीना उनकी सबसे अच्छी दोस्त हैं. इसलिए उनकी शादी अच्छी चल निकली. बहुत जल्द तैमूर के बाद वे दोनों एक बार फिर पेरेंट्स बनने जा रहे हैं.

आमिर खान और किरण राव
आमिर खान ने जब अपनी बचपन की दोस्त रीना दत्त से तलाक लिया, तो उनके परिवार वाले और दोस्त सभी भौचक्के रह गए. आमिर और रीना एक साथ हमेशा खुश दिखाई पड़ते थे. पर एक समय के बाद रीना को लगा कि आमिर उन्हें और बच्चों को समय नहीं दे पाते, उन्हें समझ नहीं पाते. दोनों के अलग होने के बाद आमिर बुरी तरह टूट गए. उस समय उनकी दोस्ती अपने से काफी छोटी किरण राव से हुई. दरअसल, आमिर फिर से शादी के मूड में नहीं थे. वो तो बस लिव इन में रहना चाहते थे. लेकिन किरण के साथ रहते हुए उन्होंने पाया कि वे अब खुश रहने लगे हैं. इसके बाद उन्होंने शादी कर ली. आमिर भी यही मानते हैं कि किरण के रूप में उन्हें अच्छी दोस्त मिल गई है. जो उनकी सलाहकार भी है और क्रिटिक भी.

विद्या बालन और सिद्धार्थ राय कपूर
उसी तरह विद्या बालन भी अपने पति सिद्धार्थ रॉय कपूर की तीसरी पत्नी हैं. विद्या को भी इंडस्ट्री के कई लोगों ने मना किया था कि सिद्धार्थ हजबैंड मैटीरियल नहीं हैं. पर विद्या ने किसी की नहीं सुनी. आज वो और सिद्धार्थ एक साथ काफी खुश हैं.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें