Sunny Leone’s name in Kolkata College’s top merit list, actress tweets ‘Everybody met in class’| क्या सनी लियोनी कोलकाता के कॉलेजों में करेगी पढ़ाई? दो कॉलेजों की लिस्ट में आया नाम

नई दिल्ली. कोलकाता के एक कॉलेज में बीए में प्रवेश के लिए जारी पहली मेरिट लिस्ट में सबसे ऊपर बॉलिवुड ऐक्ट्रेस सनी लियोनीी (Bollywood actress Sunny Leone) का नाम दिया गया. ये मेरिट लिस्ट कॉलेज की वेबसाइट पर डाली गई थी. इसके अलावा पश्चिम बंगाल के एक और कॉलेज की मेधा सूची में शुक्रवार को बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी का नाम नजर आया. 

कोलकाता कॉलेज (Kolkata College) के एक बड़े कॉलेज में गलती से मेरिट लिस्ट में बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोनी का नाम आ गया. दूसरी घटना पश्चिम बंगाल के ही दक्षिण 24 परगना जिले के बज-बज कॉलेज का है. यहां बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी में चयनित 157 प्रतिभागियों की सूची में 151वें स्थान पर है. संस्थान के छात्र संघ ने मामले की जांच की मांग की है जबकि इस गड़बड़ी पर कॉलेज प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है. स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद, और अभिनेत्री ने एक ट्वीट के साथ इस पर प्रतिक्रिया दी, उसके बाद कॉलेज ने इस गलती को ठीक किया.  

सनी ने कोलकाता कॉलेज कि ली फिरकी
सनी लियोनीी ने सोशल पर कॉलेज के मेरिट लिस्ट को शेयर करते हुए लिखा है- ‘आप सभी से कॉलेज में अगले सेमेस्टर में मिलती हूं. उम्मीद है आप मेरी क्लास में होंगे.’ एक्ट्रेस के इस पोस्ट के बाद सोशल मीडिया यूजर्स एक तरफ कॉलेज की मेरिट लिस्ट पर मजे ले रहे हैं तो वहीं, कॉलेज की इस गलती की वजह से अब कॉलेज में ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया पर सवाल उठ रहे हैं. 

कॉलेज की सफाई
लिस्ट जारी होने के बाद मचे बवाल पर कॉलेज के अधिकारी ने सफाई दी है. अधिकारी ने कहा- ‘यह किसी शरारती व्यक्ति का काम है क्योंकि किसी ने जानबूझकर सनी लियोनीी के नाम से गलत आवेदन जमा किया है. हमने प्रवेश विभाग से इसे सही करने के लिए कहा है. हम इस घटना की जांच भी करेंगे.” इस घटना से शिक्षाविदों के बीच ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया को लेकर सवाल उठने लगे हैं.

सनी का Live Chat Show
कोरोना वायरस से चल रही लड़ाई के दौरान लगाए गए लॉक डाउन के बीच सनी लियोनीी ने अपना एक डिजिटल चैट शो लॉन्च किया. इस चैट शो का टाइटल है लॉक्ड अप विद सनी. यहां सनी लियोनीी रोजाना एक लाइव चैट करती हैं. जिसकी शुरुआत 2 अप्रैल 2020 को अनीशा दीक्षित के साथ शुरू हुई.  शो में, होस्ट सनी नए मेहमानों के साथ लाइव जाकर बातचीत करती हैं और चर्चा करती हैं कि कैसे वे इस समय अपना सारा समय व्यतीत कर रहे हैं. इस शो के जरिये सनी मशहूर फोटोग्राफर डब्बू रत्नानी, अभिनेत्री डेज़ी शाह, जियोर्जिया एंड्रियानी के साथ बातचीत की और इसके बाद ‘एमटीवी’ वीजे और ‘स्प्लिट्सविले’ के होस्ट रणविजय सिंह सहित कई अन्य लोगों से कर चुकी हैं.  इस बीच, सनी लियोनी और हबी डैनियल वेबर फैंस से रिक्वेस्ट करते रहे हैं कि वे सोश्ल डिस्टेन्सिंग बनाए रखें. इसके साथ ही सनी अपने बच्चों को भी सिखाती हैं कि, निशा कौर वेबर, अशर और नूह – कोरोना के समय में मास्क कैसे पहने. इस वक़्त एक्ट्रेस सनी लियोनी अमेरिका के लॉस एंजिल्स में अपने परिवार के साथ खाली वक्त का लुफ्त उठा रही हैं.