Street Singer Selling his Liver and Kidneys for Living Pandemic taken away everything from him | तंगहाली में जीवन गुजार रहा ये सिंगर, स्कूटर पर लगाया ‘लिवर और किडनी बिकाऊ हैं’ का बोर्ड

नई दिल्ली: कोरोना काल में दुनिया भर के करोड़ों लोगों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कइयों के पास काम नहीं था तो कई ऐसे थे जिनकी सारी जमापूंजी इस दौरान खत्म हो गई. इसी बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. आमतौर पर बिजी रहने वाली सड़कों के खाली होने और शहर में सन्नाटा छाने के कारण ‘स्ट्रीट सिंगर’ रोनाल्ड के सामने भी बड़ी समस्या खड़ी हो गई है.

स्कूटर पर गाना गाकर करते थे गुजारा

रोनाल्ड इस पैनडेमिक से पहले अपने स्कूटर पर सवार होकर बस स्टैंड से लेकर बीच तक की सभी भीड़ वाली जगहों पर जाकर पुराने गाने गाया करते थे, लोग इस मनोरंजन से खुश होकर उन्हें पैसे देते थे. इसी तरह से उनका रोज का खाने-पीने का खर्च चल जाता था और कुछ बचत भी हो जाती थी. देश भर में कोरोना फैलने के बाद से ऐसे ‘स्ट्रीट सिंगर्स’ के लिए जीवन बसर करना मुश्किल हो गया है. मजबूरी इतनी बढ़ गई कि पैसों के लिए उन्हें अपने किडनी और लिवर बेचने की पेशकश करनी पड़ी है.

स्कूटर पर लगा दिया है ये बोर्ड

अब उन्होंने अपने स्कूटर पर ‘लिवर और किडनी बिकाऊ हैं’ का बोर्ड लगाने के अलावा ‘मैं भूखा हूं… कृपया मुझे दान दें’ और ‘मेरे अंदर के गायक ने दम तोड़ दिया है और अब मौत का इंतजार कर रहा है’ की तख्तियां भी लगा रखी हैं. रोनाल्ड ने कहा कि वैश्विक महामारी से पहले वह ‘स्ट्रीट सिंगर’ थे और अब उनकी हालत भिखारी जैसी है, जो कचरे में पड़ा बचा-खुचा खाना खाने से भी परहेज नहीं करता.

अब सड़कों पर लोग नहीं हैं

समाचार एजेंसी PTI के साथ बातचीत में उन्होंने कहा, ‘अब सड़कों पर लोग नहीं है…. एक समय पर भरी रहने वाली सड़कें अब खाली हैं. कोई सुनने वाला ही नहीं होगा, तो मेरे जैसे ‘स्ट्रीट सिंगर’ को रोज की रोटी के लिए पैसे कहां से मिलेंगे.’ रोनाल्ड ने कहा, ‘बिना भीख मांगे जीने के लिए अपने शरीर के अंगों को बेचने के अलावा और कोई रास्ता नहीं है. मैं उम्मीद करता हूं कि कोई व्यक्ति, जिसे अंग प्रतिरोपण की तत्काल आवश्यकता है, मुझसे संपर्क करेगा और मेरी किडनी और लीवर को लेकर मुझे अच्छे पैसे देगा.’

VIDEO

ये भी पढ़ें

जब सपना चौधरी के साथ लड़के ने कर दी गंदी हरकत, हंसते रहे ऑडियंस में बैठे बुजुर्ग लोग

अनुष्का-विराट के बॉडीगार्ड की सैलरी सुन कहेंगे- बाप रे बाप! कई CEO’s से भी है ज्यादा

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें