Ranbir Kapoor’s debut film was nominated for Oscar, but it was not ‘Saawariya’ | ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई थी Ranbir Kapoor की डेब्यू फिल्म, लेकिन ये ‘सावरिया’ नहीं थी

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सबसे दमदार एक्टर्स में अपना नाम शुमार करवा चुके रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के फैंस आज हर जगह मौजूद हैं. उनकी फिल्में हो गर्लफ्रेंड या पर्सनल लाइफ इन सबके के बारे में यूं तो हर कोई जानता है. जैसे आपसे ही पूछा जाए कि उनकी डेब्यू फिल्म कौन सी थी, तो शायद आपका जवाब होगा- ‘सावरिया’. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आप गलत हैं तो! जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे हैं रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) की असली डेब्यू फिल्म ‘कर्मा’ (Karma) के बारे में, जो ऑस्कर के लिए नॉमिनेट भी हुई थी. 

2007 में नहीं 2004 में हुआ था डेब्यू

हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA के अनुसार रणबीर कपूर ने 9 नवंबर 2007 में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘सावरियां’ से पहले ही अभिनय के क्षेत्र में अपना पहला कदम रख दिया था. यह बात सुनने में अजीब है लेकिन सच यही है कि साल 2004 में ही वह बतौर अभिनेता डेब्यू कर चुके थे. यह फिल्म थी अभय चोपड़ा की शॉर्ट फिल्म ‘कर्मा’ (Karma).

सालों बाद अब रिलीज हुई फिल्म

इस खबर के अनुसार रणबीर ने अपने डेब्यू से पहले एक शॉर्ट फिल्म ‘कर्मा’ (Karma) में काम किया था. लेकिन, किसी कारण से ये शॉर्ट फिल्म उस वक्त रिलीज नहीं हो पाई. अब 17 साल बाद ये फिल्म फाइनली रिलीज हो गई है. इस फिल्म को बांद्रा फिल्म फेस्टिवल के यूट्यूब चैनल पर स्ट्रीम किया जा चुका है. बता दें कि इस फिल्म को स्टूडेंट ऑस्कर के लिए भी नामांकित किया गया था.

26 मिनट की है फिल्म

इस शॉर्ट फिल्म में रणबीर के साथ शरत सक्सेना, मिलिंद जोशी, सुशोवन बनर्जी जैसे स्टार्स भी शामिल हैं. फिल्म के डायरेक्टर अभय चोपड़ा हैं. फिल्म की कहानी पिता- बेटे के रिश्ते पर आधारित है. वीडियो में दिखाया गया है कैसे एक बेटे को मौत की सजा सुनाई जाती है, तो एक पिता कितना बेबस महसूस करता है. ये 26 मिनट की है. 

इन फिल्मों में आएंगे नजर

वर्कफ्रंट की बात करें तो इन दिनों रणबीर कपूर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को लेकर काफी चर्चा में हैं. इस फिल्म में वह पहली बार अपनी गर्लफ्रेंड आलिया भट्ट के संग काम कर रहे हैं. फिल्म में नागार्जुन, अमिताभ बच्चन और मौनी रॉय जैसे सितारे हैं. इस फिल्म को तीन भागों में रिलीज किया जाएगा जिसे अयान मुखर्जी डायरेक्ट कर रहे हैं. इसके अलावा रणबीर ‘शमशेरा’ और ‘एनिमल’ में भी नजर आएंगे. 

इसे भी पढ़ें: चुस्त ड्रेस और हाई हील में खुद को नहीं संभाल पाईं Nora Fatehi? गिरते-गिरते दिए पोज

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें