Rakesh Roshan birthday: why he didnt work with Amitabh Bachchan | B’Day: क्यों अमिताभ बच्चन के साथ काम नहीं करते राकेश रोशन, जानिए वजह

नई दिल्ली: बॉलीवुड को ‘करण अर्जुन’, ‘कहो न प्यार है’ और ‘कोयला’ जैसी दमदार फिल्में देने वाले निर्देशक राकेश रोशन (Rakesh Roshan) का आज जन्मदिन है. ऋतिक रोशन के पिता और बॉलीवुड के दिग्गज निर्माता निर्देशक राकेश रोशन आज 71 साल के हो गए हैं. अपनी दमदार फिल्मों और जबरदस्त कास्टिंग के लिए पहचाने जाने वाले राकेश रोशन की फिल्मों में महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) की कमी तो सभी को महसूस होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि आखिर क्यों इन दो महान शख्सियतों ने साथ काम नहीं किया? आइए राकेश रोशन के जन्मदिन के खास मौके पर हम आपको बताते हैं इसकी वजह…

इस फिल्म से हुआ मनमुटाव 
राकेश रोशन और अमिताभ बच्चन के बारे में यह वाकया इतना मशहूर हुआ था कि उस दौर की हर मैगजीन और अखबार में इसके चर्चे थे. दरअसल राकेश रोशन ने अमिताभ बच्चन को ध्यान में रखकर एक फिल्म प्लान की थी. इस फिल्म का नाम था ‘किंग अंकल’. पूरी तैयारी होने के बाद शूटिंग शुरू करने के ठीक पहले अमिताभ बच्चन ने फिल्म करने से मना कर दिया. फिर इस फिल्म को राकेश रोशन ने जैकी श्रॉफ के साथ पूरा किया. 

खैर यह फिल्म तो बन गई, सुर्खियों में भी रही, लेकिन इस फिल्म ने उतना अच्छा बिजनेस नहीं किया. इसके बाद से राकेश रोशन ने कभी बिग बी के साथ कभी काम नहीं किया. हालांकि दोनों के बीच अब किसी तरह का कोई मनमुटाव नहीं है. 

ऐसा है राकेश रोशन का सफर 
राकेश रोशन का जन्म 6 सितंबर 1949 को मुंबई में हुआ था. फिल्मी करियर की बात करें तो राकेश रोशन ने साल 1970 में फिल्म ‘घर घर की कहानी’ से एक्टिंग की शुरुआत की थी. बतौर एक्टर उन्हें उतनी सफलता नहीं मिली, लेकिन वह एक सफल डायरेक्टर और प्रोड्यूसर जरूर बन गए. 

इस फिल्म ने दिलाई शौहरत
राकेश रोशन ने अपने करियर में तकरीबन 84 फिल्मों में काम किया है. बतौर अभिनेता असफल होने के बाद साल 1980 में राकेश ने अपनी प्रोडक्शन कंपनी खोली. इसी कंगनी के तहत साल 1980 में पहली फिल्म ‘आप के दीवाने’ बनाई. यह फिल्म फ्लॉप हुई, मगर राकेश के हौसले बुलंद हो गए. इसके बाद उन्होंने ‘कामचोर’ बनाई जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसके बाद से सफलता का सिलसिला आज तक जारी है. 

कैंसर को दी मात
बीते साल राकेश रोशन को कैंसर हुआ था. जिसे जल्द ही मात देकर अब वह फिर से एकदम फिट हो चुके हैं. वर्कफ्रंट की बात करें तो वह जल्द ही अपने बेटे ऋतिक के साथ ‘कृष 4’ लाने की तैयारी कर रहे हैं. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें