Prince Harry and Oprah Winfrey’s Mental Health Documentary Stalled due to COVID Sanctions | फिर अटकी Prince Harry और Oprah Winfrey की मेंटल हेल्‍थ डॉक्‍यूमेंट्री, जानें कारण

कैलिफोर्निया: प्रिंस हैरी (Prince Harry) की मशहूर होस्‍ट ओपरा विनफ्रे (Oprah Winfrey)  के साथ आने वाली मेंटल हेल्‍थ डॉक्‍यूमेंट्री सीरीज (Mental Health Documentary Series) एक बार फिर अटक गई है. वर्तमान में कैलिफोर्निया (California) में रह रहे द ड्यूक ऑफ ससेक्स प्रिंस हैरी (36) ने पिछले साल अप्रैल में घोषणा की कि वह कई महीनों से विनफ्रे के साथ एप्पल टीवी (Apple TV) डॉक्‍यूमेंट्री सीरीज पर काम कर रहे हैं. 

द सन के अनुसार, यह डॉक्यूमेंट्री पिछले पतझड़ के मौसम में ही रिलीज होने वाली थी, लेकिन Covid-19 प्रतिबंधों, हैरी के शाही परिवार से बाहर निकलने और अपनी पत्‍नी मेगन मार्कल (39) के साथ अमेरिका जाकर रहने के कारण इसमें देरी हुई है. 

London में हुईं थीं कई गुप्‍त मुलाकातें 
सूत्रों से पता चला है कि ओपरा,  प्रिंस हैरी और मेगन के साथ-साथ मेगन की मां डोरिया रैगलैंड की भी अच्‍छी दोस्‍त बन गईं हैं. इतना ही नहीं हाल ही में उन्‍होंने कैलिफोर्निया की एक महिलाओं के नेतृत्‍व वाली वेलनेस कंपनी को सपोर्ट किया है. इस कंपनी में मेगन मार्कल ने निवेश किया है. 

ये भी पढ़ें: Rapper Eminem ने याद किए बचपन के दिन, कहा- टेप खरीदने के नहीं थे पैसे

कई हिस्‍सों में बनने वाली इस डॉक्यूमेंट्री सीरीज के लिए इन लोगों ने कई महीनों तक London में गुप्‍त मुलाकातें भी कीं थीं. इस सीरीज में मेंटल हेल्‍थ और मेंटल वेलनेस पर फोकस किया गया है और इसका मकसद दर्शकों को उन चुनौतियों पर बात करने के लिए प्रेरित करना है, जिनका उन्‍होंने सामना किया है. 

डॉक्‍यूमेंट्री के एक्जिक्‍यूटिव प्रोड्यूसर हैं प्रिंस हैरी 
प्रिंस हैरी इस डॉक्‍यूमेंट्री के सह-निर्माता भी हैं और एक्जिक्‍यूटिव प्रोड्यूसर भी हैं. पिछले साल अप्रैल में ड्यूक एंड डचेस ससेक्स रॉयल इंस्टाग्राम पेज के एक पोस्ट में कहा गया था, ‘हम यह घोषणा करते हुए उत्‍साहित हैं कि ड्यूक ऑफ ससेक्स और ओपरा विनफ्रे 2020 में एप्‍पल पर लॉन्‍च होने वाली मेंटल हेल्‍थ सीरीज के को-क्रिएटर्स और एक्जिक्‍यूटिव प्रोड्यूसर्स हैं.’ 

ड्यूक ने यह भी कहा था, ‘मैं इस महत्वपूर्ण सीरीज पर ओपरा के साथ काम करने को लेकर गर्व महसूस कर रहा हूं जिसे हम कई महीनों से साथ मिलकर बना रहे हैं. मैं इस बात पर पूरा भरोसा करता हूं कि शक्तिशाली नेतृत्व, प्रोडक्टिव कम्‍युनिटीज बनाने और खुद को किसी मकसद के लिए झोंकने में सबसे जरूरी चीज अच्छा मानसिक स्वास्थ्य है.’ 

खबरों में कहा जा रहा था कि हैरी भी कैमरे के सामने आएंगे लेकिन अब तक यह तय नहीं है कि चैट शो की होस्‍ट उनका इंटरव्‍यू करेंगी. 

गौरतलब है कि प्रिंस हैरी कई बार इस बारे में जिक्र कर चुके हैं कि कैसे उनकी मां डायना की मौत ने उन्‍हें तोड़कर रख दिया था. ओपरा ने खुलासा किया था कि वह इस प्रोजेक्‍ट में इसलिए जल्‍दी से शामिल हो गए, क्‍योंकि यह उनके दिल के बहुत करीब है.