Pregnancy was the reason for Dia Mirza’s marriage? She gave this answer | Dia Mirza शादी के पहले हुईं प्रेग्नेंट, यूजर ने किया ट्रोल तो एक्ट्रेस ने दिया दिल जीतने वाला जवाब

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) बीते कुछ समय से अपनी निजी जिंदगी के कारण सुर्खियों में छाई हैं. उन्होंने काफी सादगी के साथ शादी की फिर उनकी शादी के बाद उन्होंने हनीमून पर अपनी सौतेली बेटी के साथ जमकर एंजॉय किया. पहले तो यही सब बातें लोगों के गले नहीं उतरीं, लेकिन असली झटका तब लगा जब उन्होंने इसी हनीमून ट्रिप से अपनी प्रेग्नेंसी का ऐलान भी कर दिया. अब सोशल मीडिया पर लोगों ने उनसे पूछा कि क्या यही वजह है कि उन्होंने आनन फानन में शादी का फैसला किया? इस बात का जवाब एक्ट्रेस ने कुछ इस तरह दिया कि लोगों की बोलती बंद हो गई.

वैभव रेखी से की है शादी

दीया मिर्जा ने वैभव रेखी से शादी के लगभग दो महीने बाद ही अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर खुलासा किया. इसके बाद से सोशल मीडिया पर कई यूजर्स उन्हें ट्रोल करने लगे. इन ट्रोल करने वालों के लिए अब दीया ने खुद शानदार अंदाज में जवाब दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि इस तरह की सोच किस कदर गलत है. 

क्या था ट्रोल करने वाले का सवाल

हुआ यूं कि दीया मिर्जा के एक पोस्ट पर एक यूजर ने सवाल करते हुए लिखा, ‘ये अच्छी बात है, बधाई लेकिन दिक्कत ये है कि, उन्होंने महिला पंडित के जरिए स्टीरियोटाइप तोड़ने की कोशिश की तो फिर वो अपनी शादी से पहले प्रेग्नेंसी की खबर क्यों एनाउंस नहीं कर पाईं? क्या शादी के बाद ही प्रेग्नेंट होना हमारे द्वारा फॉलो किया जाने वाला एक स्टीरियोटाइप नहीं है? क्यों महिलाएं शादी के पहले प्रेग्नेंट नहीं हो सकतीं?’

ये था दीया का शानदार जवाब

इस कमेंट को पढ़कर शायद कोई आम इंसान होता तो थोड़ा गुस्सा जाता लेकिन दीया ने काफी विनम्रता से जवाब में लिखा, ‘दिलचस्प सवाल. पहली बात, हमने इसलिए शादी नहीं कि क्योंकि हमारा बेबी आ रहा था. हम पहले से ही शादी कर रहे थे और एक-दूसरे के साथ अपनी जिंदगी गुजारना चाहते थे. हमारा बेबी आने वाला है ये हमें तब पता चला जब हम अपनी शादी की तैयारी कर रहे थे. तो ये शादी, प्रेग्नेंसी की वजह से नहीं है. हम प्रेग्नेंसी की ऐलान तब तक नहीं किया, जब तक हमें ये पात नहीं चला की सब सुरक्षित है (मेडिकल कारण)’.

 

इन पाइंट्स पर भी कराया एक्ट्रेस ने गौर

उन्होंने आगे लिखा, ‘ये मेरी जिंदगी की सबसे ज्यादा खुशी देने वाली खबर है. मैंने इसके लिए कई कई सालों तक इंतजार किया है. ऐसा कोई कारण नहीं था जिसकी वजह से मैं ये खबर छुपाती, सिवाए मेडिकल के’. उन्होंने बताया कि यूजर के सवाल का जवाब उन्होंने क्यों दिया है- ‘1) बच्चे का होना जिंदगी का सबसे खूबसूरत गिफ्ट है. 2) इस खूबसूरत यात्रा से कोई शर्म नहीं जुड़ी होनी चाहिए. 3) एक महिला के तौर पर हमें अपनी पसंद से हर काम करना चाहिए. 4) चाहे हम चुनें कि हमें सिंगल पेरेंट होना है या फिर शादी करनी है ये हमारी च्वाइस होनी चाहीए. 5) एक समाज के तौर पर हमें इस विचार को अन स्टीरियोटाइप करना चाहिए क्या सही है और क्या गलत है, बल्कि खुद तो ट्रेन करना चाहिए ये पूछने को क्या न्याय है और क्या अन्याय’.

इसे भी पढ़ें: Kishwer Merchant ने Kangana Ranaut से किया ऐसा सवाल, खुद ही फंस गईं और हो गईं ट्रोल

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें