NCB gave such hints about Rhea Chakraborty, focus will be on drugs peddlers | NCB ने रिया चक्रवर्ती को लेकर दिए ऐसे संकेत, ड्रग्स पेडलर्स पर होगा फोकस

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में ड्रग एंगल की जांच कर रहे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने उनकी प्रेमिका और मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के रक्त और नाखून के नमूने एकत्र नहीं करने के संकेत दिए हैं. इसके अलावा NCB उन ड्रग पेडलर्स का पता लगाने का काम करेगी, जिन्होंने कथित तौर पर रिया को ड्रग्स मुहैया कराई थी और यही जांच का मुख्य केंद्र बिंदु होगा.

NBC भी सुशांत की मौत के मामले में जांच में जुटी
रिया के कुछ मैसेज चैट से यह बात सामने आई है कि वह कथित तौर पर ड्रग्स की अवैध रूप से सप्लाई करने वाले लोगों के संपर्क में थीं और उन्होंने कथित तौर पर सुशांत को ड्रग्स देने के लिए उनसे संपर्क रखा. ड्रग्स एंगल सामने आने के बाद ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के साथ ही अब NCB भी सुशांत की मौत के मामले में जांच में जुट चुकी है.

NBC के सूत्र ने दी ये जानकारी
एक साक्षात्कार में रिया ने ड्रग्स सेवन का पता लगाने के लिए अपने खून का नमूना प्रस्तुत करने की इच्छा भी व्यक्त की, जैसा कि पहले उनके वकील ने भी इसका उल्लेख किया था. NCB के एक शीर्ष सूत्र ने बताया, ‘ताजा नमूने से एक सप्ताह से अधिक समय के बाद रक्त में ड्रग्स की मौजूदगी का कभी पता नहीं लगाया जा सकता. रक्त का नमूना परीक्षण केवल तभी प्रभावी होता है जब यह एक सप्ताह के भीतर किया जाता है.’ सूत्र ने कहा: ‘पहले से ही दो महीने से अधिक समय हो गया है. इसलिए एजेंसी को रक्त के नमूनों से कुछ भी नहीं मिलेगा.’

VIDEO

वकील सतीश मनेशिंदे ने किया दावा 
सुशांत के करीबी सिद्धार्थ पिठानी, सैमुएल मिरांडा, जया साहा और अन्य के साथ रिया की कथित चैट के बाद मामले में ड्रग एंगल सामने आया. रिया की ओर से वकील सतीश मनेशिंदे ने दावा किया कि उन्होंने अपने जीवन में कभी ड्रग्स का सेवन नहीं किया और वह रक्त परीक्षण के लिए भी तैयार है. NCB के एक सूत्र ने कहा, ‘हमारा मुख्य ध्यान ड्रग्स पेडलर्स, आपूर्तिकर्ताओं और उपयोगकर्ताओं की पहचान करना है, जिन्होंने मामले में नामित इन लोगों को ये ड्रग्स प्रदान की हैं.’

मामला हुआ था दर्ज 
सूत्र ने कहा कि पेडलर्स के माध्यम से एजेंसी ड्रग्स आपूर्तिकताओं के मुख्य सरगना तक पहुंच जाएगी. इससे पहले NCB द्वारा रिया, उनके भाई शोविक, टेलेंट मैनेजर साहा, सुशांत की सह-प्रबंधक श्रुति मोदी और गोवा स्थित होटल व्यवसायी गौरव आर्य के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रॉपिक अधिनियम में धारा 20 (बी) 28, 29 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

संदिग्धों की लिस्ट तैयार
ईडी ने रिया और श्रुति मोदी, मिरांडा और पिठानी के बीच व्हाट्सएप संदेशों के सामने आने के बाद NCB को सूचित किया था, जिसके बाद उसने मामला दर्ज किया. जांच से जुड़े NCB के सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने इस मामले में ड्रग्स की आपूर्ति के लिए गौरव आर्य, स्वेद लोहिया, क्वान एंटरटेनमेंट पार्टनर जया साहा, पूर्व बिग बॉस प्रतियोगी एजाज खान, फारुख बत्ता और बकुल चंदानी सहित अन्य 20 संदिग्धों की सूची तैयार की है.

श्वेता सिंह कीर्ति ने भी स्क्रीनशॉट साझा किए
सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने भी पिछले साल के कई व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट साझा किए हैं, जहां अभिनेत्री रिया और उनके भाई शोविक किसी को डौबी का आर्डर देते हुए दिखाई दे रहे हैं. डौबी आमतौर पर गांजे की सिगरेट को कहा जाता है. श्वेता ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं वो एनआईएफडब्ल्यू नाम के व्हाट्सएप ग्रुप के हैं. इस ग्रुप में आयुष, आनंदी सिद्धार्थ पिठानी, सैमुअल मिरांडा, रिया सहित कई नाम हैं. इस चैट में ज्यादातर लोगों की पहचान उनके नाम से हो रही है, लेकिन ये किसके मोबाइल की चैट है ये नहीं पता चल पाया है. सुशांत की बहन ने स्क्रीनशॉट साझा करते हुए उनके भाई की मौत के जिम्मेदार लोगों को गिरफ्तार करने की मांग भी की.

डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में पूछताछ जारी
इस बीच, डीआरडीओ के गेस्ट हाउस में लगातार दूसरे दिन सीबीआई की एसआईटी द्वारा रिया से पूछताछ की जा रही है, जहां दिल्ली से आने के बाद से एजेंसी के लोग मुंबई में रह रहे हैं. सीबीआई टीम को बीएमसी द्वारा अनिवार्य क्वारंटीन अवधि से छूट दी गई है. (इनपुट IANS से)

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें