Kangana Ranaut failed in class 12th chemistry test | बॉलीवुड की टॉपर Kangana Ranaut, 12वीं में Chemistry Test में हो गई थीं फेल

नई दिल्ली: बॉलीवुड की क्वीन यानी कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के लिए आज का दिन काफी खास है. एक तो आज वे 34 साल की हो गई हैं, वहीं आज उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘थलाइवी’ का पोस्टर रिलीज हो गया है. कंगना रनौत की लाइफ के इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी बड़ी दिलचस्प बात बताएंगे. इंडिया टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कंगना ने कई खुलासे किए थे.  

कंगना ने बचपन में ही कर लिया था फैसला

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बचपन से ही काफी जिद्दी बच्ची थीं. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की रहने वाली कंगना ने बचपन में ही ठान लिया था कि वो सीधे रास्तों पर नहीं चलेंगी. घरवालों की धारणा को बदलने का कंगना के दिमाग में काफी कम उम्र में ही ख्याल आ गया था. उन्होंने 12वीं में ही ठान लिया था कि उन्हें एक्ट्रेस बनना है.   

केमिस्ट्री टेस्ट में हो गई थीं फेल

12वीं क्लास की बात है, जब कंगना रनौत (Kangana Ranaut) केमिस्ट्री टेस्ट में फेल हो गई थीं. यही वो समय था जब कंगना को समझ आ गया था कि वो साइंस पढ़ने नहीं, बल्कि किसी और चीज को हासिल करने के लिए ही पैदा हुई हैं. कंगना ने All India Pre Medical Test (AIPMT) की तैयारी की थी. एक समय था जब वो डॉक्टर बनने के बारे में सोच रही थीं, लेकिन वो कभी भी परीक्षा में बैठीं नहीं.  

फिर पहुंचीं मुंबई

इस सब के बाद वो दिल्ली आ गईं और मॉडलिंग करने लगीं, मगर वे इससे भी ज्यादा खुश नहीं थीं. इसके बाद उन्होंने कुछ वक्त के लिए थिएटर में भी काम किया और फिर मुंबई आ गईं. कई साल तक मेहनत और मशक्कत करने के बाद भी उन्हें काम नहीं मिल रहा था और वो जैसे-तैसे अपना पेट पाल रही थीं. इस सब के बीच परिवार की तरफ से कंगना को खासा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा था, लेकिन कंगना मैदान छोड़ के भागने वालों में से नहीं थीं. इसी बीच उन्हें उनकी पहली फिल्म ‘गैंग्स्टर’ मिली. इसके बाद से ही उन्होंने पीछे मुड़ के नहीं देखा. 

ये भी पढ़ें: Thalaivi Trailer OUT: दमदार अंदाज में Kangana Ranaut ने जीता दिल, छा गया VIDEO

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें