Jiah Khan Birth Anniversary debut film nishabd jiah khan suicide | जिया खान की मां को पसंद नहीं आई थी फिल्‍म ‘निशब्‍द’ की कहानी, दिया था ऐसा रिएक्‍शन

नई दिल्ली: बॉलीवुड की दिवंगत अदाकारा जिया खान (Jiah Khan) की आज बर्थ एनिवर्सरी (Jiah Khan Birth Anniversary) है. जिया की मौत को 7 साल से ज्‍यादा समय बीत चुका है, लेकिन अपने प्रशंसकों के दिल में वह आज भी जिंदा हैं. 

20 फरवरी 1988 को न्‍यूयॉर्क में पैदा हुईं  एक्‍ट्रेस जिया खान ने बहुत कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया. 3 जून 2013 को जिया ने आत्‍महत्‍या कर ली जिससे उनके परिवार और उनके चाहने वालों को गहरा धक्‍का लगा. 

कम समय में इंडस्‍ट्री में बनाई खास जगह 

जिया खान (Jiah Khan) के बॉलीवुड करियर की बात करें, तो बहुत कम समय में उन्‍होंने इंडस्‍ट्री में अपनी खास जगह बना ली थी. जिया खान ने राम गोपाल वर्मा की फिल्‍म ‘निशब्‍द’ (Nishabd) से साल 2007 में अपना बॉलीवुड डेब्‍यू किया था. इस फिल्‍म में उनके साथ बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्‍चन थे. इसके बाद जिया ने आमिर खान के साथ फिल्‍म ‘गजनी’ और ‘हाउसफुल’ में काम किया. 

उनकी डेब्‍यू फिल्‍म से जुड़ा एक किस्‍सा भी है, जो जिया खान की मां राबिया खान ने एक इंटरव्‍यू के दौरान बताया था.  

डेब्‍यू फिल्‍म से जुड़ा एक किस्‍सा

जिया खान (Jiah Khan)  की मां राबिया ने बताया था कि फिल्म ‘निशब्द’ से बॉलीवुड डेब्यू का मौका मिलने से वह इतनी खुश थीं, जिसे बयां नहीं किया जा सकता. जिया ने ये गुड न्‍यूज़ सबसे पहले अपनी मां को दी थी. जिया ने अपनी मां को फिल्‍म के ऑफर के बारे में बताया और साथ ही पूरी कहानी भी सुना दी. 

ये भी पढ़ें- इस बीमारी से जूझ रहीं Neha Kakkar, रियलिटी शो के मंच पर भावुक होकर किया खुलासा

जिया की मां को इस वजह से पसंद नहीं आई थी स्क्रिप्‍ट 

हालांकि उस वक्‍त जिया की मां ने उनसे कहा कि ऐसी फिल्‍म भारत में कोई पसंद नहीं करेगा, तो वो ऐसी फिल्‍म क्‍यों करना चाहती हैं. तब उन्‍हें जिया खान ने बताया कि फिल्‍म में उनके साथ अमिताभ बच्‍चन हैं. उनकी मां भी ये सुनकर खुश हुईं और इसके बाद फिल्‍म के लिए उन्‍होंने भी हामी भर दी. राबिया खान ने इंटरव्‍यू के दौरान कहा था कि उस वक्‍त जिया के चेहरे पर खुशी देखने लायक थी. मैंने जब उससे कहा कि हां, कर लो ये फिल्‍म, तो वह बहुत खुश थी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *