Entertainment industry will develop a new chapter of development: Abhishek Singh | ऋतिक से लेकर टाइगर तक सबके खास Abhishek Singh ने एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री के बारे में कही ये बात

मुंबई: सिनेमा और टेलीविजन इंडस्ट्री के फेमस सेलिब्रिटी मैनेजर अभिषेक सिंह (Abhishek Singh), जिन्होंने बेहद ही कम उम्र में मशहूर हस्तियों के बीच अपनी एक अलग पहचान बना ली है. ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, करीना कपूर खान और अनन्या पांडे जैसे एक्टर्स के संग काम करने वाले सेलेब्रिटी मैनेजर अभिषेक सिंह ( Abhishek Singh) ने मनोरंजन उद्योग (Entertainment industry) को लेकर बड़ी ही दिलचस्प बात बताई है.

तेजी से बढ़ने वाले उद्योगों में से एक

अभिषेक सिंह ने अब तक के अपने अनुभव पर टिप्पणी करते हुए कहा, ‘एंटरटेनमेंट आज सबसे तेजी से बढ़ने वाले उद्योगों में से एक है. वहीं, इस क्षेत्र के विकास में एक नया अध्याय भी देखा जा सकता है. ओटीटी के माध्यम से हम देख सकते हैं कि कई नए प्रतिभाओं के प्रवेश ने हमें आज कई विकल्प दिए हैं. मुझे उम्मीद है, हर तरह की सावधानी बरतने के साथ ऑन-ग्राउंड इवेंट्स के लिए भी चीजें बेहतर हो रही हैं.’

बता दें कि, जमशेदपुर के रहने वाले अभिषेक के लिए ये मुकाम पाना इतना आसान नहीं था. जी हां, हर स्टार के सक्सेस की कहानी की तरह अभिषेक की इस सफलता के पीछे की कहानी भी काफी दिलचस्प है. दरअसल, एक सक्सेसफुल सेलिब्रिटी मैनेजर से पहले अभिषेक बैंगलोर की आईबीएम कंपनी में एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे.

सलमान की ‘किक’ से की शुरुआत

अभिषेक ने एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में दस साल काम किया, लेकिन सलमान खान की फ़िल्म ‘किक’ की तरह उन्हें भी अपनी लाइफ में उस किक का इंतज़ार था. यूं कहें तो इस किक के मिलते ही वह अपने सपने को जीने के लिए सेलिब्रिटी मैनेजमेंट क्षेत्र में आ गए.

 

2018 में उन्होंने अपनी कंपनी ‘सेलेब बाजार’ शुरू की, जो सेलिब्रिटी इवेंट्स का काम देखती है. इस कंपनी का सबसे पहला मोटीव अपने क्लाइंट्स की आवश्यकताओं को इम्पोर्टेंस देना है. इसके साथ ही मीडिया कवरेज के साथ इवेंट्स को अच्छी तरह से कवर करना. 

 

इतने सितारों के संग किया काम

उनकी कंपनी के लिए पहला ब्रेक तब आया, जब उन्हें दिल्ली में ए-लिस्ट अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​के साथ काम करने का मौका मिला. इस दौरान उन्होंने एक बड़ा इवेंट ऑर्गनाइज किया. इसके बाद उन्होंने अजय देवगन, करीना कपूर, ऋतिक रोशन, विक्की कौशल, टाइगर श्रॉफ, कृति सनोन, श्रद्धा कपूर, तापसी पन्नू और सान्या मल्होत्रा सहित कई हस्तियों के लिए काम किया है.

अभिषेक कई टीवी सीरियल के स्टार्स के साथ भी काम कर चुके हैं. डलास में अभिषेक ने कई अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में भी भाग लिया है. वहीं, ग्लोबली इवेंट्स को भी अच्छे से संभाला है. बता दें कि, इंडस्ट्री में अभिषेक को टॉप सेलिब्रिटी मैनेजर के रूप में भी जाना जाता है.