Electricity bill blows Bollywood celebrities sleep, if not sure, then see for yourself | बिजली के बिल ने उड़ाई बॉलीवुड एक्‍टर्स की नींद, यकीन न हो तो खुद देख लीजिए

नई दिल्‍ली:  कोरोना के बाद लॉकडाउन के दौरान बढ़े हुए बिल को देख पहले तो आम जनता ही परेशान थी लेकिन अब बॉलीवुड भी इससे नहीं बच पाया है. बॉलीवुड के कई एक्टर और एक्ट्रेस के बिजली के बिल इतने लंबे चौड़े आए हैं कि बिल को देख इनके होश उड़ गए हैं. अभिनेत्री तापसी पन्नू का अप्रैल महीने का बिल 4,390 रुपये, मई महीने का बिल 3,850 रुपये आया और अब जून का बिल सीधे 36,000 रुपये आया है.

इसी तरह से रेणुका शहाणे का अप्रैल का बिजली बिल 5,510 रुपये था जबकि मई और जून का बिल उन्हें 29,700 का दिया गया है. अभिनेत्री हुमा कुरैशी ने पिछले महीने 6000 रुपये का बिल जमा कराया था जो इस महीने 50,000 रुपये आया है. अब तो कॉमेडियन वीर दास, लेखक वरुण ग्रोवर भी सोशल मीडिया के जरिये इस उगाही के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: कोरोना: दिल्ली में ‘घर-घर स्क्रीनिंग’ योजना पर अचानक लगी रोक, ये है वजह

इस मामले में बिजली कंपनी अडानी इलेक्ट्रिसिटी का जब हमने पक्ष जानने की कोशिश की तो उन्होंने कैमरे पर आने से तो मना कर दिया लेकिन हमें अपना स्टेटमेंट ज़रूर भेजा है. इसके मुताबिक “हमने फिजिकल मीटर रीडिंग फिर से शुरू कर दी है जिसे मार्च महीने से कुछ समय के लिए कोविड-19 के कारण रोक दिया गया था. तीन महीनों – दिसंबर, जनवरी और फरवरी जो ठंड के महीने थे, के बिल औसत आधार पर तैयार किए गए थे और ये काफी कम थे. गर्मी के कारण अप्रैल, मई और जून में इसकी अपेक्षा खपत और उपयोगिता (लॉकडाउन /वर्क फ्रॉम होम के कारण) ज़्यादा रही है। अब ग्राहकों को उचित टैरिफ स्लैब लाभ के साथ उनके वास्तविक खपत के आधार पर बिल मिलना शुरु हो जाएंगे. ”

जाहिर है मामला सिर्फ एक या दो लोगो या परिवारों का नहीं है. मुंबई के साथ ही इसी तरह की परेशानी ठाणे, नवी मुंबई, पालघर, कल्याण जैसे इलाकों में देखने को मिल रही है. इस पर जवाब अब सरकार को भी देना है जो लोगो के हितों के नाम पर अपनी विचारधारा छोड़कर सरकार बनाने के लिए एक साथ आए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *