AR Rahman remembers his first Hindi film song | इस हिंदी फिल्म से AR Rahman ने बॉलीवुड में शुरू किया था सफर, शेयर की मजेदार बातें

नई दिल्ली: संगीत के जादूगर ए आर रहमान (AR Rahman) का कहना है कि इस महीने 25 साल पूरा करने जा रही उनकी पहली हिंदी फिल्म ‘रंगीला’ के लिए संगीत बनाना उन्हें ऐसा लगा था कि वह कुछ नया ढूंढ रहे हैं. रामगोपाल वर्मा द्वारा निर्देशित रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘रंगीला’ साल 1995 की हिट फिल्मों में से एक थी. उसमें उर्मिला मातोंडकर, आमिर खान और जैकी श्राफ ने अभिनय किया था.

‘रंगीला’ फिल्म से बॉलीवड में रखा कदम
वर्ष 1995 में रहमान ने इसी फिल्म से बॉलीवड में कदम रखा था. उसमें ‘तन्हा तन्हा’, ‘रंगीला रे’, ‘यारीरे यारीरे’ और ‘ क्या करें क्या ना करें’ जैसे सदाबहार गाने समेत सात गाने उन्होंने दिये थे. उनके गाने ‘रोजा’ (1992) और ‘बॉम्बे’ (1995) तमिल से डब किये गये थे.

रहमान ने कहा कि ‘रंगीला’ के लिए गाने बनाना कुछ नया ढूंढने जैसा था. साउंडट्रैक स्वाभाविक रूप से आ गया और हमें इस फिल्म के लिए कोई दबाव नहीं महसूस हुआ था क्योंकि मुझे रामू और संगीतकार महबूब के साथ मजा आ रहा था. उन्होंने कहा कि उन्होंने इस फिल्म में काम करते हुए काफी कुछ सीखा है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *