Akshay Kumar starrer ‘Khiladi’ completes 29 years, Abbas-Mustan reminisces | इस फिल्म ने Akshay Kumar को रातों रात बनाया स्टार, ‘खिलाड़ी’ का मिला था खिताब

नई दिल्ली: फिल्म प्रोड्यूसर जोड़ी अब्बास-मस्तान (Abbas-Mustan) ने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ उनकी फिल्म ‘खिलाड़ी’ (Khiladi) के 29 साल पूरे होने के मौके पर एक सस्पेंस थ्रिलर के पोस्टर के साथ एक दृश्य के पीछे की तस्वीर पोस्ट की. तस्वीर में युवा अक्षय कुमार अब्बास और मस्तान के साथ कैमरा के सामने मुस्कुराते हुए दिखाई दे रहे हैं. यह तस्वीर फिल्म की रिलीज के आसपास किसी पार्टी में क्लिक की गई लगती है.

फिल्म रिलीज के 29 साल हुए पूरे 

निर्देशक जोड़ी ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर के साथ ही उनके सत्यापित ट्विटर अकाउंट पर कैप्शन के रूप में लिखा, आज (शनिवार) खिलाड़ी के 29 वर्ष हो गए हैं. हमारे करियर की पहली हिट. ऐसा लगता है जैसे कल की यादें अभी भी हमारे दिमाग में इतनी ज्वलंत हैं. इस बेहद खास दिन पर इस बेहद खास फिल्म की पूरी टीम को याद कर रहे हैं.

टीम को किया टैग

उन्होंने सिनेमैटोग्राफर थॉमस जेवियर और प्रोड्यूसर वीनस के अलावा अक्षय, आयशा जुल्का, जॉनी लीवर, दीपक तिजोरी और सबीहा के साथ-साथ संगीतकार जोड़ी जतिन-ललित को भी टैग किया, जिन्होंने सफल फिल्म के लिए सुपरहिट संगीत दिया था.

खिलाड़ी कुमार कहलाने लगे थे अक्षय 

1992 में रिलीज हुई ‘खिलाड़ी’ फिल्म अक्षय की तीसरी रिलीज हुई फिल्म थी और यही फिल्म उनकी पहली बड़ी हिट थी. फिल्म ने एक एक्शन हीरो के रूप में अक्षय के स्टारडम को बखूबी दिखाया था. इसी फिल्म की बदौलत उन्हें बॉलीवुड के मिस्टर खिलाड़ी या खिलाड़ी कुमार के तौर पर पहचान मिली और इसके बाद ही उन्होंने खिलाड़ी सीरीज के तहत अन्य कई हिट फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया.

इस फिल्मों में भी आए साथ

अब्बास-मस्तान के लिए खिलाड़ी उनकी दूसरी रिलीज थी. इस फिल्म के बाद उन्होंने बाजीगर, सोल्जर, हमराज, चोरी चोरी चुपके चुपके, ऐतराज, रेस और रेस 2 जैसी हिट फिल्में दीं. अक्षय और अब्बास-मस्तान ने ‘खिलाड़ी’ के बाद ‘अजनबी’ (2001) और ‘ऐतराज’ (2004) में एक साथ काम किया.

VIDEO

इसे भी पढ़ें: Taarak Mehta… की ‘सोनू’ ने जंगल के बीचों-बीच उतारे कपड़े, फिर झील में लगाई छलांग

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें