Abhishek Chaubey will now direct the Dhyanchand biopic | हॉकी के जादूगर Major Dhyan Chand पर बनने वाली है फिल्म, जानिए कौन करेगा निर्देशन

नई दिल्ली: रॉनी स्क्रूवाला (Ronnie Screwvala) की आरएसवीपी और ब्लू मंकी फिल्म्स द्वारा निर्मित एक नई फिल्म साल 2021 में रिलीज होने के लिए तैयार है, जो हॉकी लेजेंड ध्यान चंद (Major Dhyan Chand) पर आधारित होगी. इस बार प्रेमनाथ राजगोपालन के साथ सह-निर्माता के रूप में हॉकी के दिग्गज ध्यान चंद की कहानी को बड़े पर्दे पर लाने के लिए रॉनी स्क्रूवाला और अभिषेक चौबे (Abhishek Chaubey) फिर से साथ में काम कर रहे हैं. 

सुप्रतीक सेन और अभिषेक चौबे (Abhishek Chaubey) द्वारा एक साल से अधिक समय तक के लिए लिखी गई इस फिल्म पर काम शुरू हो चुका है. फिल्म की कास्टिंग अभी चल रही है और किसी बड़े अभिनेता द्वारा फिल्म के शीर्षक भूमिका को निभाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है.

ध्यान चंद ने ‘द विजार्ड’ के रूप में सन 1925 से 1949 तक भारतीय हॉकी टीम का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में खेले गए 185 मैचों में 500 से अधिक गोल दागे हैं और साल 1928, 1932 और 1936 में हुए ओलंपिक में 3 गोल्ड मेडल जीते हैं. ध्यानचंद को 1956 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था और 29 अगस्त को उनके जन्मदिन को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है.

अभिषेक चौबे ने इस पर बात करते हुए कहा, ‘ध्यान चंद स्पोर्ट्स के इतिहास में हॉकी के सबसे महान खिलाड़ी हैं और उनकी बायोपिक को निर्देशित करना गर्व की बात है. हमारे पास कई सारी रिसर्च मैटेरियल है और सच कहूं तो उनके जीवन की हर उपलब्धि अपने आप में एक अलग कहानी है. मैं फिल्म के लिए एक शानदार क्रिएटिव टीम के साथ काम करने का मौका पाकर खुद को आभारी समझता हूं. उम्मीद करता हूं कि इसके किरदारों के बारे में भी जल्द ही ऐलान हो.’

ध्यान चंद पर बनने वाली यह फिल्म साल 2022 में थिएटर्स में आएगी.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें