when age of 13 sridevi played a role of Rajinikanth’s mother | Sridevi death anniversary: 13 साल की उम्र में Sridevi ने निभाया था Rajinikanth की मां का किरदार

नई दिल्ली: बॉलीवुड की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक श्रीदेवी (Sridevi) ने आज ही के दिन यानी 14 फरवरी साल 2018 में दुनिया को अलविदा कह दिया था. लेकिन उनकी यादें आज भी फैंस और बॉलीवुड स्टार्स के दिलों में ताजा हैं. श्रीदेवी ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी और फिल्म इंडस्ट्री को एक नई पहचान दी थी. 

इस फिल्म में बनीं थी रजनीकांत की मां 

क्या आपको पता है कि 13 साल की उम्र में श्रीदेवी (Sridevi) रजनीकांत (Rajinikanth) जैसे सुपरस्टार की ऑनस्क्रीन मां बन गई थी. इतना ही नहीं इसके बाद उसी एक्टर की प्रेमिका भी बनीं थी. श्रीदेवी (Sridevi) को तमिल फिल्म ‘मूंदरू मुदिचू​ (Moondru Mudichu)’ में जब रजनीकांत की मां बनने का रोल मिला तो वह काफी खुश हुईं क्योंकि उस दौर में रजनीकांत सुपरस्टार माने जाते थे. उस समय रजनीकांत (Rajinikanth) की उम्र 25 साल थी और 13 साल की श्रीदेवी (Sridevi) उनकी सौतेली मां के रोल को निभा रही थीं. फिल्म ‘मूंदरू मुदिचू (Moondru Mudichu)’ में श्रीदेवी और रजनीकांत के अलावा कमल हासन भी नजर आए थे.

ये था श्रीदेवी का असली नाम

बता दें कि श्रीदेवी का असली नाम था श्री अम्मा यंगर अय्यप्पन था (Shree Amma Yanger Ayyapan) लेकिन, बाद में फिल्मों के लिए उनका नाम बदलकर श्रीदेवी रख दिया गया. श्रीदेवी ने अनिल कपूर के साथ 13 फिल्मों में काम किया. जीतेंद्र के साथ उन्होंने 16 फिल्में कीं. अनिल कपूर बाद में श्रीदेवी के देवर बने. श्रीदेवी ने अनिल के बड़े भाई बोनी कपूर से शादी की. हिंदी, तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ फिल्मों में काम कर चुकीं श्रीदेवी ने फैंस को कई यादगार फिल्में दीं. समय के साथ श्रीदेवी और रजनीकांत की दोस्ती भी बहुत गहरी हो गई. श्रीदेवी और रजनीकांत ने लगभग 20 फिल्मों में साथ काम किया था.

आज हुए पूरे तीन साल

24 फरवरी साल 2018 को श्रीदेवी की मौत की खबर ने पूरे देश को हिला दिया था. श्रीदेवी उस दौरान दुबई में एक रिश्तेदार की शादी में गई हुई थीं. वहीं एक होटल में उनका देहांत हो गया था.   

इन फिल्मों से बनीं सुपरस्टार

श्रीदेवी ने ‘जैसे को तैसा’, ‘जूली’, ‘सोलहवां साल’, ‘हिम्मतवाला’, ‘जस्टिस चौधरी’, ‘जानी दोस्त’, ‘कलाकार’, ‘सदमा’, ‘अक्लमंद’, ‘इन्कलाब’, ‘जाग उठा इंसान’, ‘नया कदम’, ‘मकसद’, ‘तोहफा’, ‘बलिदान’, ‘मास्टर जी’, ‘सरफरोश’,’आखिरी रास्ता’, ‘भगवान दादा’, ‘धर्म अधिकारी’, ‘घर संसार’, ‘नगीना’, ‘कर्मा’, ‘सुहागन’, ‘सल्तनत’, ‘औलाद’, ‘हिम्मत और मेहनत’, ‘नजराना’, ‘जवाब हम देंगे’, ‘मिस्टर इंडिया’, ‘शेरनी’, ‘सोने पे सुहागा’, ‘चांदनी’, ‘गुरु’, ‘निगाहें’, ‘बंजारन’, ‘फरिश्ते’, ‘पत्थर के इंसान’, ‘लम्हे’, ‘खुदा गवाह’, ‘हीर रांझा’, ‘चंद्रमुखी’, ‘गुमराह’, ‘रूप की रानी चोरों का राजा’, ‘चांद का टुकड़ा’, ‘लाडला’, ‘आर्मी’, ‘मि. बेचारा’, ‘कौन सच्चा कौन झूठा’, ‘जुदाई’, ‘मिस्टर इंडिया 2’ जैसी फिल्मों में काम किया.

इसे भी पढ़ें: सामने आया Kareena Kapoor Khan के न्यूबॉर्न बेबी का FIRST PHOTO, आपने देखा क्या

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *