Salman Khan did not reach court for 16th time in Kakani hunting case know reason | काकाणी शिकार केस: 16वीं बार भी कोर्ट नहीं पहुंचे Salman Khan, वकील ने बताई बड़ी वजह

जोधपुर: बहुचर्चित काला हिरण शिकार (Black deer hunting) मामले में फिल्म अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट द्वारा सुनाई गई 5 साल की सजा के खिलाफ अपील सहित मामलों पर आज जिला एवं सेशन न्यायालय जिला जोधपुर में सुनवाई हुई. आज एक बार फिर सलमान अदालत में उपस्थित नहीं हुए.

यह भी पढ़ें– काकानी शिकार केस: फिर टली सुनवाई, ‘दबंग’ के वकील की अर्जी- कोरोना में कैसे आएं सलमान

सलमान के वकील ने कोविड-19 महामारी (Covid-19 Epidemic) का हवाला देते हुए हाजिरी माफी की अर्जी पेश की. अदालत ने हाजिरी माफी स्वीकार करते हुए आगामी सुनवाई के लिए 6 फरवरी के समय मुकर्रर किया. अगली सुनवाई पर अदालत ने सलमान खान को जमानती मुचलके पेश करने और सुनवाई में उपस्थित रहने के आदेश दिए. ऐसे में अब अगली सुनवाई पर सलमान खान को व्यक्तिगत रूप से अदालत में उपस्थित रहना होगा.

यह भी पढ़ें- काला हिरण शिकार केस, जानें कोर्ट की अंतिम बहस में क्या-क्या हुआ

इसी कड़ी में आर्म्स एक्ट मामले (Arms act Case) में बरी किए गए फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, नीलम, तब्बू और स्थानीय युवक दुष्यंत सिंह के खिलाफ राज्य सरकार की ओर से दायर अपील पर भी बहस हुई. अपील स्वीकार करने या नहीं के निर्णय के लिए 6 फरवरी का समय किया. 6 फरवरी को इस मामले में अदालत अपना निर्णय देगी. साथ ही शिकार प्रकरण में अन्य मामलों को लेकर 6 फरवरी को सुनवाई होगी. 

गौरतलब है कि सलमान खान के वकील जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में 16 बार हाजिरी माफी ले चुके हैं. कोरोना काल में ही उन्हें 6 बार हाजिरी माफी मिल चुकी है. ऐसे में अब अगली बार सलमान कोर्ट में उपस्थित रहने के आदेश दिए हैं. जिला एवं सत्र न्यायाधीश में काला हिरण शिकार से जुड़े चार मामले चल रहे हैं. 1 दिसंबर को न्यायाधीश ने उन्हें 16 जनवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश दे रखा था.