Exclusive investigation report of Deepika Padukone is only with Zee News

मुंबईः नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के गेस्ट हाउस में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के हर मोमेंट की जानकारी सिर्फ Zee News के पास है. दीपिका ने जैसे ही गेस्ट हाउस में प्रवेश किया, महिला अफसर ने सबसे पहले उनकी तलाशी ली. यह जांच किया गया कि उन्होंने कहीं कोई डिवाइस छिपा कर तो नहीं रखा है. यह भी जांच किया गया कि उनके पास कोई अतिरिक्त फोन या सामान तो नहीं है, ताकि किसी भी तरह की अनहोनी से बचा जा सके. पूछताछ से पहले दीपिका का फोन जब्त कर लिया गया था.

10-15 मिनट के बाद दीपिका को सीधा एनसीबी गेस्ट हाउस के दूसरे फ्लोर के इंटेरोगेशन रुम ले जाया गया. बता दें कि एसआईटी ने इसे अपना अस्थाई दफ्तर बनाया हुआ है.

दो हिस्सो में हुई पूछताछ
दीपिका के साथ पहले सामान्य बातचीत (इनफॉर्मल टॉक) हुई. आपको बता दें कि इनफॉर्मल टॉक के जरिए आरोपी को सामान्य किया जाता है, ताकि वह सहज हो जाए. तनाव थोड़ा कम हो जाए. ऐसा ही दीपिका पादुकोण के साथ किया गया, ताकि वह सामान्य तरीके से सवालों के जवाब दे सकें.

दीपिका हैरान रह गईं
इनफॉर्मल टॉक में आरोपी से खुद के बारे में बताने के लिए कहा जाता है. दीपिका पादुकोण बड़ी स्टार हैं. उनसे जब पूछा गया कि वह अपने बारे में बताएं, जैसे अपना नाम और अपने काम के बारे में, तो दीपिका हैरान रह गईं.

एनसीबी के सवालों में नहीं उलझीं दीपिका

सामान्य पूछताछ (इनफॉर्मल टॉक) के बाद आरोपी से दो तरह के सवाल किए जाते हैं. पहला ‘फिक्स्ड क्वेश्चन’ और दूसरा ‘ सिचुएशन बेस्ड क्वेश्चन’

यहां पर दीपिका से ड्रग्स चैट से जुड़े सवाल पूछे गए, जिन्हें एनसीबी ने पहले से तैयार करके रखा था. जब दीपिका ने जांचकर्ता के सवालों के हिसाब से जवाब देने शुरू किए, तो एनसीबी को पहले से उनके जवाबों का अंदाजा था. जैसे वह कहेंगी कि उन्होंने ड्रग्स नहीं लिया है. फिर उनसे इससे जुड़े और सवाल किए जाते हैं. उन्हीं सवालों को घूमा फिराकर बार-बार पूछा जाता है, ताकि आरोपी सवालों में उलझे, पर यहां दीपिका नहीं उलझीं. 

पूछे गए ड्रग्स चैट से जुड़े सवाल
पहला सवालः एनसीबी से दीपिका से सबसे पहले पूछा कि आपने 2017 के ड्रग्स चैट में लिखा था. माल है क्या?

दीपिका: ‘हां मैंने पूछा था… माल है क्या, लेकिन ये माल वो नहीं है जो आप लोग समझ रहे हैं. हम माल सिगरेट को कहते हैं. माल सिगरेट के लिए हमारा कोड वर्ड है.’

दूसरा सवालः फिर हैश क्या है? ये भी आपके चैट का हिस्सा है.

दीपिकाः हां, माल हम लोग सिगरेट को कहते हैं और हैश और वीड एक प्रकार की सिगरेट को कहते हैं. यानी अलग-अलग ब्रांड की सिगरेट को. 

तीसरा सवालः हैश और वीड अलग-अलग ब्रांड के सिगरेट कैसे हो सकते हैं? 

दीपिकाः हैश हम पतली सिगरेट को कहते हैं और वीड मोटी सिगरेट को. हम सिगरेट पीते हैं, पर यह ड्रग्स का सेवन नहीं है.

दीपिका ने अपने इस कोड वर्ड को सही ठहराने के लिए दलील दी कि फिल्म इंडस्ट्री में भी आपस में बातचीत के दौरान हम बहुत सारे कोड वर्ड का इस्तेमाल करते हैं. उन्होंने ऐसे कई कोड वर्ड बताए, जिनमें दो खास हैं. एक पनीर और दूसरा क्विकी एंड मैरिज.

दीपिका ने बताया कि पनीर का इस्तेमाल वो उन लोगों के लिए करती हैं, जो बहुत दुबले पहते होते हैं. उन्होंने क्विकी एंड मैरिज का मतलब भी बताया. कहा, ये लंबे और छोटे रिलेशनशिप के लिए इस्तेमाल किया जाता है. क्विकी मतलब थोड़े वक्त तक रहने वाला रिश्ता. मैरिज मतलब लंबे समय तक रहने वाला रिश्ता. पूछताछ में दीपिका ने डूब्स को भी सिगरेट बताया है.

जरूरत पड़ी तो फिर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा 
दीपिका पादुकोण की मैनेजर करिश्मा प्रकाश ने माल और हैश के लिए जो बयान दिए थे, वही बयान दीपिका ने भी दिए हैं. तब सच जानने के लिए एनसीबी ने करिश्मा को कागज और कलम दिया और उनके सामने दो सिगरेट रखे. एक मोटी और एक पतली. फिर करिश्मा से कहा कि इन दोनों सिगरेट का नाम लिखो.

करिश्मा ने पतली सिगरेट के लिए हैश लिखा और मोटी सिगरेट के लिए वीड. यानी एनसीबी की पूछताछ के लिए दोनों तैयारी के साथ आई थीं, ताकि जांच को गुमराह किया जा सके. हालांकि एनसीबी उनके सवालों से संतुष्ट नहीं हुई है और अब इनके खिलाफ और सबूत जुटाए जाएंगे. जरूरत पड़ी तो दोबारा पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. 

LIVE TV