Enforcement Directorate attached Dino Morea properties in connection with the Sandesara Group bank fraud case | ईडी ने कुर्क की Dino Morea की करोड़ों की संपत्ति, बैंक धोखाधड़ी मामले में आया नाम

नई दिल्ली: बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की पकड़ तेज होती जा रही है. सुबह खबर आई थी कि यामी गौतम को ईडी द्वारा समन भेजा गया है और अब एक्टर डिनो मोरिया (Dino Morea) की करोड़ों की संपत्ति कुर्क कर ली गई है.

डीनो की संपत्ति हुई कुर्क

ईडी ने एक्टर डिनो मोरिया (Dino Morea) की संपत्ति कुर्क कर ली है. ईडी ने ये कार्रवाई एक बैंक धोखाधड़ी और मनी लांड्रिग मामले में की है. डिनो मोरिया के अलावा कांग्रेस के दिवंगत नेता अहमद पटेल के दामाद इरफान अहमद सिद्दीकी, एक्टर संजय खान और डीजे अकील की भी संपत्ति कुर्क की गई है.

 

 

बैंक धोखाधड़ी मामले में कइयों का नाम आया सामने

ईडी ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि उन्होंने आठ प्रॉपर्टी, तीन गाड़ियों और दूसरे बैंक अकाउंट्स/शेयर्स/म्यूचल फंड्स को कुर्क किया है. इन सभी को मिलाकर 8.79 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई है. इसमें से डीनो मोरिया की संपत्ति 1.40 करोड़ है. इस मामले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने संदेसरा समूह बैंक धोखाधड़ी मामले में डिनो मोरिया (Dino Morea), संजय खान और डीजे अकील की संपत्तियों को कुर्क किया है.

यामी गौतम को भी भेजा गया है समन

आपको बता दें, एक्ट्रेस यामी गौतम (Yami Gautam) को ईडी ने समन भेजा है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने यामी को फेमा (विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम) के तहत कथित अनियमितताओं के संबंध में अपना बयान दर्ज करने के लिए अगले हफ्ते उनके सामने पेश होने के लिए कहा है. 

यह भी पढ़ें- करीना की ‘खुली पीठ’ ढंकने के लिए भिजवाई गई थी साड़ी, सैफ संग दिए थे बोल्ड सीन

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें