Documentary film Black Sand qualifies for Oscars 2021 | kerala की ‘Black Sand’ डॉक्यूमेंट्री 2021 के Oscars में हुई शामिल

नई दिल्ली: केरल की ‘ब्लैक सैंड’ डॉक्यूमेंट्री 2021 के ऑस्कर अवॉर्ड में शामिल हुई है. इस डॉक्यूमेंट्री का निर्देशन सोहन रॉय ने किया है. वहीं एराइस टेलीकॉस्टिंग प्राइवेट लिमिटेड के अभिनी सोहन रॉय ने इस डॉक्यूमेंट्री को प्रडूस किया है. आपको बता दें कि ‘ब्लैक सैंड’ ने डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट कैटेगरी सेक्शन 2021 में ऑस्कर अवॉर्ड के लिए क्वालीफाई किया है.  

शॉर्ट कैटेगरी में हुई शामिल

कंपनी ने गुरुवार को बयान जारी कर बताया कि केरल की “ब्लैक सैंड” डॉक्यूमेंट्री 114 फिल्मों को पीछे छोड़कर शॉर्ट कैटेगरी में शामिल हुई है. यह डॉक्यूमेंट्री कोल्लम जिले के अलाप्पाद में रेत के खनन से होने वाली अपूरणीय क्षति के कारण होने वाली डरावनी घटना को प्रदर्शित करती है. वहीं रॉय को उनकी निर्देशित हॉलीवुड फिल्म ‘डीएएम 999’ के लिए जाना जाता है, जिसने 2011 के ऑस्कर अवार्ड के लिए भाग लिया था और तीन श्रेणियों में पांच चयन प्राप्त किए थे.

यह भी पढ़ेंः 250 करोड़ में बनेगी king khan की Action Film, Career में करेंगे सातवीं बार Double Role

राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में हुआ चयन

आपको बता दें कि जयपुर में 20-24 मार्च को होने वाले राजस्थान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव 2021 में ‘ब्लैक सैंड’ डॉक्यूमेंट्री को आधिकारिक चयन मिला है. वहीं अकादमी पुरस्कार को लोकप्रिय रूप से ऑस्कर के रूप में जाना जाता है, फिल्म उद्योग में कलात्मक और तकनीकी योग्यता के लिए पुरस्कार हैं.  जिन्हें मनोरंजन उद्योग में सबसे प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित पुरस्कार माना जाता है. 

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

VIDEO