Bigg Boss contestent Swami Om’s most famous controversy | ये हैं Swami Om के सबसे चर्चित विवाद, ‘Bigg Boss 10’ से मिली थी पहचान

नई दिल्ली: ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss) के एक्स कंटेस्टेंट स्वामी ओम (Swami Om) का आज बुधवार की सुबह स्वामी ओम (Swami Om) का निधन हो गया है. वह बीते कुछ महीनों से बीमार थे, उन्हें तीन महीने पहले कोरोना हुआ था. जिसके बाद उनका एम्स में इलाज चल रहा था. उन्होंने अपने निवास NCR के लोनी स्थित DLF अंकुर विहार में अंतिम सांस ली है. 

उनके निधन के बाद ही लोगों को वह दौर याद आ गया जब आए दिन विवादों के कारण स्वामी ओम (Swami Om) सुर्खियों में छाए रहते थे. सलमान खान (Salman) के शो ‘बिग बॉस 10’ (Bigg Boss 10) के कंटेस्टेंट रहे स्वामी ओम ने कभी खुद को भगवान कहा तो कभी उन्होंने सलमान को पाकिस्तानी एजेंट बता दिया. आइए हम आपको बताते हैं स्वामी ओम से जुड़े कुछ चर्चित विवाद…

खुद को कहा था भगवान 

स्वामी ओम (Swami Om) ने उस दौरान सबको हैरान कर दिया था जब उन्होंने खुद को भगवान घोषित कर दिया था. वह कई दिन तक खुद को भगवान कहकर लोगों के साथ अजीब व्यवहार के को लेकर फैमस हो गए थे.

पेशाब कांड से मिली थी आलोचना

‘बिग बॉस’ के घर में रहते हुए एक टास्क के बीच जब स्वामी ओम बाथरूम इस्तेमाल करना चाहते थे, तो मनवीर ने उनसे 100 रुपए मांग लिए. फिर क्या था स्वामी ओम ने बीच शो में एक मग में ही पेशाब कर दिया.  इतना ही नहीं वह निशाने पर तब आए जब वह बिना हाथ थोए किचेन के सामानों को भी छूने करने लगे. 

खुद को बताया था भूकंप आने का कारण 

जब उत्तर भारत में भयानक भूकंप आया उस समय स्वामी ओम ने अपने एक वीडियो में यह कहा था कि भूकंप इसलिए आया है क्योंकि ‘बिग बॉस’ के घर में  में उनके साथ गलत व्यवहार किया गया है. ‘स्वामी ने कहा था, ‘मेरे शिव भक्त होने की वजह से सोमवार को धरती हिली. भगवान शिव इस बात से नाराज हैं कि ‘बिग बॉस’ में लोगों ने मेरे साथ खराब व्यवहार किया.’

सलमान को बताया था एजेंट

स्वामी ओम ने भले ही बिग बॉस में जाकर नाम कमाया था लेकिन वहां से बाहर आने के बाद उन्होंने इस शो को लेकर कई विवादित बयान दिए थे. यहां तक की उन्होंने सलमान को ISI का एजेंट भी कह दिया था. उन्होंने यह भी दावा किया था कि ‘बिग बॉस’ के घर के अंदर जब न्यू ईयर सेलिब्रेशन चल रहा था तब उन्होंने सलमान खान को थप्पड़ मारा था. 

भाई ने ही लगाया था साइकिल चोरी का आरोप

बात बिग बॉस से भी पहले की है. साल 2008 में स्वामी ओम के छोटे भाई प्रमोद झा ने आरोप लगाया था कि उनके भाई बाबा ओमजी ने लोधी कॉलोनी स्थित उनकी साइकिल की दुकान का ताला तोड़ा और तीन लोगों की मदद से 11 साइकिलें, महंगे स्पेयर पार्ट्स, घर के कागजात चुराए हैं. 

टीवी एंकर पर फेंका पानी

एक टीवी न्यूज के डिबेट के दौरान एंकर ने जब स्वामी से बिग बॉस को लेकर सवाल पूछा तो स्वामी इतने गुस्से में आ गए कि उन्होंने सामने रखा पानी का गिलास हाथ में लिया और एंकर के ऊपर पानी फेंक दिया. 

हाल ही में मिली थी कोर्ट से राहत 

आपको याद दिला दें कि साल 2017 में निजता जैसे गंभीर मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने 24 अगस्त 2017 को बिग बॉस से चर्चित हुए स्वामी ओम पर सुप्रीम कोर्ट ने दस लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया था. दरअसल स्वामी ओम ने याचिका में कहा था कि हाई कोर्ट और सुप्रीम में जजो की नियुक्ति करते समय CJI से सिफारिश क्यों ली जाती है? इसी पर CJI खेहर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड की बेंच के सामने ये केस आया तो कोर्ट ने कहा कि ये पब्लिसिटी स्टंट है. लेकिन स्वामी ओम ने इस पर जवाब दिया था कि वो ‘बिग बॉस’ के जरिए पहले ही बहुत पब्लिसिटी पा चुके हैं. इस मामले में बीते साल कोर्ट ने उन्हें जुर्माने के 10 लाख की जगह 8 हफ्ते में 5 लाख रुपए जमा करवाने कहा था.

Zee News से हुई बातचीत में उनके दोस्त मुकेश जैन के बेटे अर्जुन जैन ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 15 दिन पहले उन्हें पैरालेसिस हुआ था जिसके बाद से उनकी हालत बिगड़ गई. जिसके बाद आज सुबह उनका निधन हो गया. 

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें